Header Ad

Post AD Top

Advertisement

फैन से दंगल तक, 2016 की असली जिंदगी की कहानियां


1. नीरजा



नीरजा भनोट २०१५ की आगामी भारतीय फ़िल्म है। यह एक जीवनी फ़िल्म है जिसका निर्देशन राम माधवानी कर रहे हैं जबकि पटकथा लेखन का कार्य साइव्यन क़ौद्रस कर रहे हैं एवं इसका निर्माण फॉक्स स्टार स्टूडियो के बैनर तले अतुल कशबेकर कर रहे हैं। फ़िल्म का प्रमुख फ़िल्मांकन १९ अप्रैल २०१५ को आरम्भ हुआ[3] और इसे २०१५ में ही कभी जारी करने की योजना है।

2. सरबजीत


सरबजीत २०१६ की एक भारतीय हिन्दी सच्ची घटना पर आधारित एक जीवनी फ़िल्म है जिसका निर्देशन ओमंग कुमार ने किया है। फ़िल्म में [6]ऐश्वर्या राय ,रणदीप हूडा तथा ऋचा चड्ढा मुख्य किरदार है। फ़िल्म सरबजीत सिंह पर आधारित है जिसमें सरबजीत सिंह का किरदार रणदीप हूडा ने तथा सरबजीत जीत की बहिन बलबीर कौर का किरदार ऐश्वर्या राय ने निभाया है।

3. रुस्तोम


रुस्तम वर्ष २०१६ की एक भारतीय हिन्दी भाषी फ़िल्म है जिनका निर्देशन टीनू सुरेश देसाई ने किया है जबकि फ़िल्म के लेखक विपुल के॰ रावल है। फ़िल्म में मुख्य किरदार अक्षय कुमार तथा इलियाना डी'क्रूज़ है। यह फ़िल्म एक सत्य घटना के विषय पर है, जो महाराष्ट्र के एक नेवी अधिकारी के॰ एम॰ नानावती पर आंशिक तौर पर आधारित है।

4. बुधिया सिंह – बॉर्न टु रन


इस फिल्मी फ्राइडे रिलीज़ हुई है संघर्षों से जूझते एक सितारे की अनकही कहानी 'बुधिया सिंह- बॉर्न टू रन', जिसका निर्देशन किया है सौमेंद्र पाधी ने और फिल्म में अहम भूमिकाओं में हैं मनोज बाजपेयी, मयूर पटोले, तिलोत्तमा शोम, और श्रुति मराठे

5. दंगल


दंगल एक भारतीय हिन्दी फ़िल्म है। जिसका निर्माण आमिर खान ने किया है। इसका निर्देशन और लेखन का कार्य नितीश तिवारी ने किया है। इस फ़िल्म में मुख्य किरदार में आमिर खान, साक्षी तंवर, राजकुमार राव आदि हैं। यह फ़िल्म 23 दिसम्बर 2016 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई।

6. एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी


एम॰ एस॰ धोनी: द अनटॉल्ड स्टोरी नीरज पांडे द्वारा निर्देशित एक बॉलीवुड जीवनी फिल्म है। फ़िल्म में सुशांत सिंह राजपूत ने क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाएंगे ।[2]फ़िल्म रिती स्पोर्ट मैनेजमेंट , इंसपायर्ड एंटरटैनमेंट तथा आदर्श टेलिमीडिया द्वारा निर्मित है । नीरज पांडे निर्देशित हालिया रिलीज फिल्म ‘एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी‘ को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं. फिल्म ने शुरुआती तीन दिनों में ही करीब 66 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है. फिल्म ने इतनी कमाई सिर्फ भारत में की है. फिल्म को मिल रही प्रशंसा के बाद इसे उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री कर दिया गया है.

7. फैन


दिल्लीवासी गौरव बॉलीवुड सुपरस्टार आर्यन खन्ना का बड़ा प्रशंसक है,जो खुद उसकी तरह ही दिखता है।वह उससे मिलने मुंबई जाता है, लेकिन उसके द्वारा ठुकरा देने पर गौरव उसके जीवन को बर्बाद करने का फैसला करता है।

source: zimbio
फैन से दंगल तक, 2016 की असली जिंदगी की कहानियां फैन से दंगल तक, 2016 की असली  जिंदगी की कहानियां Reviewed by bollykeeda on 2:31 AM Rating: 5

No comments

Post AD

Post AD

Advertisement