Header Ad

Post AD Top

Advertisement

अभिनेत्री ने नहीं मानी थी अपनी मौत की भविष्यवाणी, अमिताभ के साथ की फिल्म और हो गई प्लेन क्रैश में मौत

सेटमैक्स पर जब भी ‘सूर्यवंशम’ फिल्म आती है सोशल मीडिया पर कई प्रकार के जोक्स ट्रेंड करने लगते हैं. अब सेटमैक्स पर ये फिल्म इतनी बार आ चुकी है कि कई लोगों को तो इसके एक-एक डायलॉग और स्टेप याद हो चुकी होंगे. साथ ही फिल्म के पात्र भी लोगों के बीच बहुत पॉपुलर है. इन पात्रों में से आपको याद होगा हीरा ठाकुर की पत्नी राधा सिंह. दक्षिण भारत की मशहूर फिल्म अभिनेत्री सौंदर्या ने राधा सिंह का किरदार निभाया था. अपनी पहली फिल्म के ही बाद उनकी मौत हो गई थी. कहा जाता है कि इस बात की भविष्यवाणी उनके बचपन में ही हो चुकी थी. आइए, पलटते हैं 90 के दशक की इस मशहूर अभिनेत्री की जिंदगी के कुछ पन्ने.

सौंदर्या  नही था असली नाम
सौंदर्या का असली नाम सौम्या था। सौंदर्या ने 1992 में ‘गंधरवा’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। सौंदर्या दक्षिण भारत की फेमस अभिनेत्रीयों में से एक थीं।

1992 गंधरवा से करी थी अपने करियर की शुरुवात 
अपने कॅरियर की शुरुआत 1992 ‘गंधरवा’ से करने वाली सौंदर्या ने तमिल, तेलुगु, तमिल और मलयालम की करीब 100 फिल्मों में काम किया था. इनमें से ज्यादातर तेलुगु फिल्में थी. उन्हें 7 फिल्मफेयर अवार्ड भी मिले थे.


पहली बॉलीवुड फिल्म के बाद हुई थी मौत की भविष्यवाणी
90 के दशक में सौंदर्या का नाम फिल्म इंडस्ट्री में सबकी नजरों में चढ़ने लगा था. अपनी कामयाबी से जुड़े सवाल और भविष्य जानने के इरादे से वो एक ज्योतिषि के पास गई थी. मीडिया खबरों के अनुसार उस दौरान उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ सूर्यवंशम फिल्म में काम करने का ऑफर मिला था. ज्योतिष ने उन्हें कामयाबी के लिहाज से इस फिल्म को सौंदर्या के लिए अच्छा बताया था लेकिन साथ ही उन्होंने ये भी कहा था ये फिल्म उनके लिए बॉलीवुड की आखिरी फिल्म साबित हो सकती है, जिंदगी की सबसे बड़ी कामयाबी मिलने के बाद जिंदगी पर मौत का खतरा मंडराने लग सकता है. ज्योतिष ने उन्हें सलाह भी दी कि वो इस फिल्म में काम ना करें लेकिन सौंदर्या ने इस बात को गंभीरता से नहीं लिया.

बीजेपी ज्वाइन करने के बाद हुई प्लेन क्रैश में मौत
फिल्मों के बाद सौंदर्या ने राजनीति में अपना कॅरियर बनाने का फैसला किया. उन्होंने बीजेपी पार्टी ज्वाइन कर ली. 17 अप्रैल 2004 को वो बैंगलोर से भाजपा का चुनावी कैम्पेन करने के लिए आंध्र प्रदेश गई थी. उस दौरान प्लेन ने अभी उड़ान भरी ही थी कि तकनीकी खराबी के कारण उसमें आग लग गई और प्लेन में बैठे पायलेट, भाजपा कार्यकर्ता, सौंदर्या के भाई और खुद सौंदर्या की प्लेन क्रैश में मौत हो गई.

सुपर डुपर हिट हुई  थी सूर्यवंशम, बॉलीवुड से आने लगे थे ऑफर
सूर्यवंशम की सफलता के बाद सौंदर्या को बॉलीवुड की कई फिल्मों के ऑफर आने लगे थे, लेकिन पारिवारिक वजहों से उन्होंने बहुत सी फिल्मों में काम करने से इंकार कर दिया. सदी के महानायक अमिताभ के साथ काम करने के बाद कई अभिनेता उनकी तारीफ करने लगे थे.

सौंदर्या को दक्षिण भारत की हेमा मालिनी मानने लगे थे लोग
अपने सांवले रंग और आकर्षक नैन-नक्श की बदौलत सौंदर्या दक्षिण भारतीय फिल्मों में छा गई थीं. वो टॉप अभिनेताओं चिंरजीवी, रंजनीकात, रघु के साथ काम कर चुकी थीं. फैंस उन्हें हेमा मालिनी पुकारते थे.

उनके बचपन में की गई थी आस्कमिक मृत्यु की भविष्यवाणी
दक्षिण भारत की करीब 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी सौंदर्या के जन्म के समय ही एक ज्योतिष ने उनकी आस्कमिक मृत्यु की भविष्यवाणी की थी. तब उनके माता-पिता ने उनकी मौत टालने के लिए बहुत से हवन और पूजन करवाए थे. काफी सालों तक उन्होंने अपनी बेटी को कार ड्राइविंग भी नहीं करने दी थी. सौंदर्या के साथ बचपन में भी एक बॉडीगार्ड हमेशा रहता था.

credits : bollywoodpapa
अभिनेत्री ने नहीं मानी थी अपनी मौत की भविष्यवाणी, अमिताभ के साथ की फिल्म और हो गई प्लेन क्रैश में मौत अभिनेत्री ने नहीं मानी थी अपनी मौत की भविष्यवाणी, अमिताभ के साथ की फिल्म और हो गई प्लेन क्रैश में मौत Reviewed by Deepak on 7:30 AM Rating: 5

No comments

Post AD

Post AD

Advertisement