Header Ad

Post AD Top

Advertisement

मैग्जीन कवर पेज पर आपत्तिजनक फोटो के चलते सोनाली बेंद्रे बहल को जाना पड़ा था जेल



फिल्म इंडसट्री में अक्सर नए एक्सपेरिमेंट होते रहते हैं। यह फैंस को फ्रेश फील देने के साथ उन्हें एंटरटेन करते हैं। अगर यह हिट होता है, तो समझिए उनकी निकल पड़ती है। लेकिन कई बार ये एक्सपेरिमेंट उनके गले की हड्डी भी बन जाते हैं। ऐसा ही कुछ वाकया बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे बहल संग हुआ था। मैग्जीन कवर पेज के लिए कराए गए अपने फोटोशूट की वजह से उन्हें सलाखों की हवा खानी पड़ी थी।


यह किस्सा साल 1998 का है। तब ‘शोटाइम’ नाम की एक मैग्जीन आती है। उसके मार्च 16-31 के अंक में कवर पेज पर एक तस्वीर छपी थी, जो सोनाली बेंद्रे (अब- सोनाली बेंद्रे बहल) की थी। उन्होंने इसमें लेमन येलो रंग का शॉर्ट कुर्ता पहन रखा था। उस पर ओम और ओम नमः शिवाय लिखा था। सारे मामले की जड़ यही ड्रेस थी।



Advertisement

दरअसल, बेंद्रे के खिलाफ कुछ लोगों ने शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने फोटो आपत्तिजनक बताते हुए कहा था कि इससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। मुंबई पुलिस ने इस आधार पर बेंद्रे को गिरफ्तार किया। उनके साथ फोटोशूट करने वाले फोटोग्राफर अमित संत कुमार अशर और ड्रेस डिजाइनर अशाली चार्ल्स रेबेलो को भी गिरफ्तार किया गया था।


तीनों पर लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने को लेकर इंडियन पेनल कोड (आईपीसी) के सेक्शन 295 ए का इल्जाम लगा था। हालांकि, बाद में 12 हजार रुपए की मामूली रकम चुकाकर वह बेल पर छूट गई थीं। लेकिन इस घटनाक्रम ने उन्हें यह सबक जरूर दिया कि भविष्य में वह किसी भी प्रकार का प्रयोग संभल कर करें।



Advertisement


credits: zimbio
मैग्जीन कवर पेज पर आपत्तिजनक फोटो के चलते सोनाली बेंद्रे बहल को जाना पड़ा था जेल मैग्जीन कवर पेज पर आपत्तिजनक फोटो के चलते सोनाली बेंद्रे बहल को जाना पड़ा था जेल Reviewed by bollynews on 9:23 AM Rating: 5

No comments

Post AD

Post AD

Advertisement