Header Ad

Post AD Top

Advertisement

हैरान हो जायेंगे आप इनका एक महीने का वेतन जानकर आइये जानते है भारत के शीर्ष समाचार एंकर के



खबर की रोचकता सिर्फ खबर में ही नहीं होती बल्कि उसे पेश करने का तरीका भी खबर के प्रति हमारी दिलचस्पी बनाए रखने का अहम तरीका है। आजकल टेलीविज़न न्यूज़ प्रसारित करने का सबसे व्यापक तरीका है और दर्शकों को न्यूज़ से जोड़े रखने में मुख्य भूमिका होती है न्यूज़ एंकर की। आजकल हर जगह प्रतिस्पर्धा है तो न्यूज़ चैनल्स भी इस दौड़ से कहाँ बच पाते। हर न्यूज़ चैनल अपने आपको बेहतर दिखाने के लिए पूरी कोशिश करता है। अब न्यूज़ चैनल या न्यूज़ शो को हिट करने की जिम्मेदारी आती है न्यूज़ एंकर की जिसके लिए उन्हें भारी-भरकम वेतन भी दिया जाता है। तो आज जानिये भारत के टॉप – 5 न्यूज़ एंकर जिनका वेतन सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे।

1.रविश कुमार


ये न्यूज़ एंकर होने के साथ-साथ पत्रकार और लेखक भी है। ये इस वक्त एनडीटीवी के लिए काम करते है और राजनीति तथा सामाजिक गतिविधि कवर करते है। इनका मासिक वेतन करीब 5 लाख रूपए है।

2.सुधीर चौधरी


ये जी न्यूज के वरिष्ठ संपादक और बिजनेस हेड हैं जहां उन्होंने डीएनए की मेजबानी की है। ज़ी न्यूज के प्रमुख होने से पहले वह लाइव इंडिया और एम आई मराठी चैनल के संपादक थे। इनका मासिक वेतन करीब 25 लाख रूपए है।

3.बरखा दत्त


43 वर्षीय एंकर बरखा दत्त एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार हैं। इनकी मासिक आय करीब 30 लाख रूपए है। इन्हें एक तेज़ तरार एंकर के रूप में जाना जाता है।

4.राजदीप सरदेसाई


ये एक भारतीय समाचार एंकर और लेखक हैं। सरदेसाई वर्तमान में इंडिया टुडे समूह में एक सलाहकार संपादक हैं और हेडलाइंस टुडे के लिए एक बड़ा शो कर रहे हैं। इनका वर्तमान मासिक वेतन करीब 85 लाख रूपए है।

5.अर्नाब गोस्वामी


भारत का टाइम्स नाऊ अब सबसे बड़े पत्रकार अर्नाब गोस्वामी ने कमाई प्रति माह 1 करोड़ रूपए है। अर्नाब गोस्वामी एक भारतीय पत्रकार हैं जो संपादक-इन-चीफ हैं और भारतीय समाचार चैनल टाइम्स नाउ और टाइम्स ऑफ़ इंडिया के समाचार एंकर हैं। गोस्वामी ने कलकत्ता में “द टेलीग्राफ” में अपना करियर शुरू किया।

credits: zimbio
हैरान हो जायेंगे आप इनका एक महीने का वेतन जानकर आइये जानते है भारत के शीर्ष समाचार एंकर के हैरान हो जायेंगे आप इनका एक महीने का वेतन जानकर आइये जानते है भारत के शीर्ष समाचार एंकर के Reviewed by bollykeeda on 9:44 PM Rating: 5

No comments

Post AD

Post AD

Advertisement