Header Ad

Post AD Top

Advertisement

श्रीदेवी के जन्म, शादी से लेकर ऐसी रही पूरी ज़िन्दगी, पढ़िए पूरी कहानी



श्रीदेवी के निधन की खबर से पूरा देश सदमे में है. दिल का दौरा पड़ने की वजह से उन्होंने दुबई में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. ऐसे में हम श्रीदेवी की ज़िन्दगी से जुडी कुछ ऐसी खबर लाये है जिन्हें आज हर कोई जानना चाहता है. श्रीदेवी का जन्म तमिलनाडु के शहर शिवकासी में 13 अगस्त 1963 में हुआ. उनके पिता जहां तमिल थे तो वहीं मां तेलुगू थीं. पिता का नाम अय्यपन और मां का नाम राजेश्वरी है. उनके पिता पेश से वकील थे. श्रीदेवी को एक बहन और दो सौतेले भाई हैं.


बचपन में ही अपना फिल्मी सफर शुरू करने वाली श्रीदेवी ने 12 साल की उम्र में ही बॉलीवुड में बतौर बाल कलाकार कदम रखा. तेलगू, मलयालम, कन्नड़ फिल्मों में काम करने के बाद 1978 में पहली बार लीड हीरोइन के तौर पर बॉलीवुड में अपना ऐसा जलवा बिखेरा की पूरे सिने प्रेमियों को अपनी दीवानी बना लिया.


श्रीदेवी ने ‘जैसे को तैसा’, ‘जूली’, ‘सोलहवां साल’, ‘हिम्मतवाला’, ‘जस्टिस चौधरी’, ‘जानी दोस्त’, ‘कलाकार’, ‘सदमा’, ‘अक्लमंद’, ‘इन्कलाब’, ‘जाग उठा इंसान’, ‘नया कदम’, ‘मकसद’, ‘तोहफा’, ‘बलिदान’, ‘मास्टर जी’, ‘सरफरोश’,’आखिरी रास्ता’, ‘भगवान दादा’, ‘धर्म अधिकारी’, ‘घर संसार’, ‘नगीना’, ‘कर्मा’, ‘सुहागन’, ‘सल्तनत’, ‘औलाद’, ‘हिम्मत और मेहनत’, ‘नजराना’, ‘जवाब हम देंगे’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘शेरनी’, ‘सोने पे सुहागा’, ‘चांदनी’, ‘गुरु’, ‘निगाहें’, ‘बंजारन’, ‘फरिश्ते’, ‘पत्थर के इंसान’, ‘लम्हे’, ‘खुदा गवाह’, ‘हीर रांझा’, ‘चंद्रमुखी’, ‘गुमराह’, ‘रूप की रानी चोरों का राजा’, ‘चांद का टुकड़ा’, ‘लाडला’, ‘आर्मी’, ‘मि. बेचारा’, ‘कौन सच्चा कौन झूठा’, ‘जुदाई’, ‘मिस्टर इंडिया 2’ जैसी फिल्मों में काम किया.


श्रीदेवी ने 1996 में चुपके से फिल्म प्रोड्यूसर और अनिल कपूर और संजय कपूर के बड़े भाई बोनी कपूर से शादी कर ली. बोनी श्रीदेवी से 8 साल बड़े थे और इस रिश्ते ने सभी को चौंका दिया था. ये रिश्ता सदा चला और खूब खुशगवार रहा. रिश्ते में कभी कड़वाहट की कोई खबर नहीं रही.


बोनी कपूर से श्रीदेवी की दो बेटियां हैं. जाह्नवी और खुशी. दुबई में आज जब श्रीदेवी का निधन हुआ तो उनकी छोटी बेटी खुशी उनके साथ थीं, लेकिन जाह्नवी आखिरी वक़्त में अपने मां के साथ नहीं थीं. वो अपनी आने वाली फिल्म की शूटिंग की वजह से मुंबई में थीं. अभी पिछले साल श्रीदेवी फिल्म ‘मॉम’ में लीड रोल में नजर आई थीं. इस फिल्म में उनके काम को खूब सराहा गया. लेकिन श्रीदेवी की आखिरी फिल्म जिसमें उनके फैंस उन्हें आखिरी मरतबा बड़े पर्दे पर देख पाएंगे वो है आनंद एल राय के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘जीरो’.


शाहरुख खान, कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा की अपकमिंग फिल्म ‘जीरो’ में श्रीदेवी कैमियो में नजर आएंगी. इस फिल्म में उनका छोटा सा रोल है. उन्होंने पिछले साल इसके लिए शूट भी किया था. बता दें कि फिल्म में कई दिग्गज अभिनेत्रियों का कैमियो है. उस दौरान शाहरुख खान ने अपने इंस्टाग्राम पर श्रीदेवी के साथ की एक तस्वीर भी शेयर की थी

credits: zimbio
श्रीदेवी के जन्म, शादी से लेकर ऐसी रही पूरी ज़िन्दगी, पढ़िए पूरी कहानी श्रीदेवी के जन्म, शादी से लेकर ऐसी रही पूरी ज़िन्दगी, पढ़िए पूरी कहानी Reviewed by bollynews on 8:43 PM Rating: 5

No comments

Post AD

Post AD

Advertisement