Header Ad

Post AD Top

Advertisement

दिव्या भारती की मौत के बाद सेट पर होने लगे थे ऐसे डरावने हादसे, जानकर चौंक जायेंगे आप



90 के दशक उभरती हुई एक्ट्रेस दिव्या भारती ने जिस तरह दुनिया को अलविदा कहा उसने पुरे बॉलीवुड को नही बल्कि पुरे देश को हिला कर रख दिया था. बेहद कम समय में बड़ी बड़ी हीरोइन की छूटी कर देने वाली इस खूबसूरत अदाकारी की मौत का रहस्य आज तक नही खुल पाया है.  5 अप्रैल 1993 को हुए एक हादसे में दिव्या की मौत की खबर ने सबके होश उड़ा दिए थें। उस वक्त दिव्या कई सारी फिल्मे कर रही थी, उनमें जहां कुछ फिल्मों के अधिकाँश सीन शूट कर लिए गए थें, वहीं कुछ फिल्मों की शूटिंग शुरू हुई थी। ऐसे में दिव्या के जाने के बाद कुछ फिल्म मेकर्स ने दिव्या की जगह दूसरी हीरोइनों को कास्ट किया तो वहीं कुछ ने दिव्या के बॉडी डबल से काम चलाया।


लेकिन इसके बाद कुछ ऐसी डरावनी घटनाये हुई जो बेहद चौंकाने वाली थी. दिव्या के साथ काम कर चुके कोस्टार्स की माने तो दिव्या की मौत के बाद उनकी फिल्मों के शूटिंग और स्क्रीनिंग के दौरान कुछ डरावने हादसे हुए थे। दिव्या भारती की मौत के बाद उनकी फ़िल्म ‘रंग’, ‘शतरंज’ और ‘थोलि मुद्धू’ रिलीज़ हुईं थी। फिल्म ‘रंग’ में दिव्या भारती के साथ नज़र आईं थी आयशा जुल्का । आयशा जुल्का ने मीडिया में दिए अपने बयान में ये बताया है कि दिव्या की मौत के बाद फ़िल्म ‘रंग’ की स्क्रीनिंग के दौरान बड़ा अजीब सा हादसा हुआ था। आयशा के अनुसार, “ दिव्या की मौत के कुछ महीनों बाद जब हम सभी लोग ‘रंग’ का ट्रायल देखने फ़िल्म सिटी गए तो जैसे ही दिव्या स्क्रीन पर आईं तो वो स्क्रीन ही गिर गया.. ऐसे में वो हमारे लिए बेहद डरावना था।”


इसके अलावा फिल्म लाडला में पहले दिव्या भारती को कास्ट किया गया था. और दिव्या ने इसकी काफी शूटिंग पूरी भी आकर ली थी. लेकिन उनकी मौत के बाद इस फिल्म में उनकी जगह श्रीदेवी को लिया गया.  फिल्म ‘लाडला’ में श्रीदेवी के साथ अनिल कपूर और रवीना टंडन ने काम किया था । कुछ ही दिनों पहले जब श्रीदेवी की मौत हुई तो एक्ट्रेस रवीना टंडन ने इस फिल्म में शूटिंग के दौरान श्रीदेवी के साथ हुए एक वाक्ये का जिक्र किया था। रवीना के अनुसार इस फिल्म की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी बार-बार उसी एक डायलॉग पर अटक रही थीं, जिसे बोलते समय पहले दिव्या भारती भी अटक रही थीं।


मुंबई मिरर से बात करते हुए रवीना ने बताया कि, श्रीदेवी के साथ लाडला का पहला शॉट हमारे लिए बहुत इमोशनल था क्योंकि वो उस फिल्म में दिव्या भारती की जगह आई थीं। दरअसल जब दिव्या भारती , शक्ति कपूर और मैं औरंगाबाद में एक सीन की शूटिंग कर रहे थे, जिसमें दिव्या हम दोनों को ऑफिस से बाहर निकाल देती हैं. उस सीन की शूटिंग के वक्त दिव्या एक लाइन पर बार-बार अटक रही थीं और उन्हें कई रीटेक्स लेने पड़े थे।


ऐसे में जब लगभग 6 महीने बाद हम उसी सीन की शूटिंग दूबारा श्रीदेवी के साथ उसी ऑफिस में कर रहे थे तो श्रीदेवी भी उसी लाइन को बोलने में बार-बार अटकने लगी. ये देख सेट पर मौजूद सभी लोग डर गए। तभी शक्ति जी ने कहा कि हमें गायत्री मंत्र पढ़ना चाहिए। ऐसे में मैंने श्रीदेवी का हाथ पकड़ा और हम सबने जोर-जोर से गायत्री मंत्र पढ़ा और उसके बाद फिर हमने नारियल फोड़ कर शूटिंग शुरू की”



credits: zimbio
दिव्या भारती की मौत के बाद सेट पर होने लगे थे ऐसे डरावने हादसे, जानकर चौंक जायेंगे आप दिव्या भारती की मौत के बाद सेट पर होने लगे थे ऐसे डरावने हादसे, जानकर चौंक जायेंगे आप Reviewed by bollykeeda on 7:38 AM Rating: 5

No comments

Post AD

Post AD

Advertisement