Header Ad

Post AD Top

Advertisement

बॉलीवुड की इन 6 सुपरहिट मॉम्स की बेटियां रहीं सुपरफ्लॉप, नहीं काम आया मां का स्टारडम



बॉलीवुड में कई सालों में एक से बढ़कर एक कलाकारों ने सिर्फ अपने मेहनत और लगन से आम जनता के बीच अपनी पहचान बनाई. कुछ कलाकारों को तो बेटा या बेटी होने का भी साथ मिला लेकिन उस बात को वो भुना नहीं सके और सुपरफ्लॉप हो गए । बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद को लेकर विवाद अक्सर चलता रहता है। आम लोगों का कहना है कि बॉलीवुड में सिर्फ स्टार किड्स को ही मौके मिलते हैं, वहीं दूसरी ओर स्टार किड्स पर अपने माता-पिता की सफलता दोहराने का बहुत दबाव रहता है। कुछ स्टार किड्स तो इसमें कामयाब हो जाते हैं, मगर कुछ ऐसे भी हैं जो बॉलीवुड में सफल नहीं हो पाते। चलिए आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में जिनकी मां तो अपने ज़माने की सुपरस्टार थी, मगर बेटियां सुपरफ्लॉप रहीं।

1. ईशा देओल


बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की बेटी का सिर्फ चेहरा मां से मिलता है, मगर एक्टिंग का गुण नहीं, तभी तो ईशा बॉलीवुड में नहीं चल सकीं। जहां हेमा मालिनी सुपरस्टार थी, वहीं उनकी बेटी सुपरफ्लॉप साबित हुईं तभी उन्होंने जल्द ही बॉलीवुड को अलविदा करके शादी कर ली।

2. ट्विंकल खन्ना


डिम्पल कपाड़िया अपने समय की बड़ी अभिनेत्री थीं लेकिन ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना सुपरफ्लॉप रहीं. लेकिन पति अक्षय कुमार और पिता राजेश खन्ना एवरग्रीन सुपरस्टार हैं। राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना ने बरसात फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की थी, मगर पहली फिल्म के बाद उनका जादू किसी और फिल्म में नहीं चल पाया। कुछ फ्लॉप फिल्में करने के बाद ट्विकंल ने भी बॉलीवुड से किनारा कर लिया।

3. रिया सेन


बॉलीवुड की  मशहूर अभिनेत्री मुनमुन सेन की बेटी रिया सेन ने भी बॉलीवुड में अपनी किस्मत आज़माने की पूरी कोशिश की, मगर उन्हें भी सफलता हाथ नहीं लगी। खूबसूरत चेहरा, कातिल अदाए लेकिन किसी काम की नहीं. अपनी माँ मुनमुन सेन की तरह रिया सेन फिल्मों में सफल नहीं हो सकी

4. सोहा अली खान


अपने ज़माने की बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्री रही शर्मिला टैगोर की बेटी अपनी मां की सफलता को दोहरा नहीं पाईँ। शर्मिला के नाम दर्जनों हिट फिल्म दर्ज हैं, मगर उनकी बेटी सोहा अली खान बॉलीवुड में करियर बनाने में असफल रहीं। वैसे तो इन्हे पैसे की कोई कमी नहीं हैं लेकिन अपने भाई और माँ की तरह सफल नहीं हो सकी. बाद में कुणाल खेमू से शादी कर अपना जीवन बसा लिया।

5. तनीषा मुखर्जी


बॉलीवुड की एक बड़ी अदाकरा जिन्होंने अपने समय में कई हिट फिल्मे दी. यहाँ तक की उनकी बेटी काजोल भी सुपरस्टार रहीं, लेकिन उनकी छोटी बेटी तनीषा को ज़्यादा सुर्खियां नहीं मिली और फ्लॉप रहीं। उन्होंने यशराज की फिल्म नील एंड निक्की से बॉलीवुड में डेब्यू किया जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी। तनुजा जितनी सफल रही, उनकी बेटी तनीषा का बॉलीवुड करियर उतना ही फ्लॉप रहा।

6. प्रतिभा सिन्हा


माला सिन्हा अपने दौर की सफल अभिनेत्रियों में से एक थी, मगर उनकी बेटी प्रतिभा सिन्हा का एक्टिंग करियर सुपरफ्लॉप रहा। 1992 में महबूब मेरे महबूब फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की, मगर फिल्म फ्लॉप रही उसके बाद कुछ और फ्लॉप फिल्में करने के बाद प्रतिभा सिन्हा ने बॉलीवुड से दूरी बना ली।

credits: zimbio
बॉलीवुड की इन 6 सुपरहिट मॉम्स की बेटियां रहीं सुपरफ्लॉप, नहीं काम आया मां का स्टारडम बॉलीवुड की इन 6 सुपरहिट मॉम्स की बेटियां रहीं सुपरफ्लॉप, नहीं काम आया मां का स्टारडम Reviewed by bollykeeda on 8:30 AM Rating: 5

No comments

Post AD

Post AD

Advertisement