Header Ad

Post AD Top

Advertisement

हर आईपीएल मैच से इतनी कमाई कर लेती है प्रीती जिंटा, जानकर उड़ जायेंगे आपके होश



आईपीएल का रोमांच अपने क्लाइमेक्स की तरफ बढ़ रहा है. प्लेऑफ की टीम लगभग तय हो चुकी है. इस बार दिल्ली और बंगलौर की टीमों का प्रदर्शन बहुत ख़राब रहा है. लेकिन पंजाब की टीम ने इस बार आश्विन की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन किया है. पंजाब की इस टीम की मालकिन मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीती जिंटा है. वे अपनी टीम के हर मैच में मैदान में नजर आती है.


प्र‍ीति का करियर काफी संघर्षपूर्ण रहा है सबसे पहले तो प्रीति ने बॉलीवुड में अपनी किस्‍मत को आजमाया और उनकी किस्‍मत ने उन्‍हें साथ भी दिया. साल 1998 में ‘दिल से’ फिल्म से उन्‍होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी जिसके बाद उन्‍होंने बॉलीवुड को कई हिट फिल्‍में भी दी वहीं इनका नाम इंडस्‍ट्री के सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में शामिल हो गया था। लेकिन इतना नाम कमाने के बावजूद उन्‍होने हिंदी फिल्मों से दूरी बना ली। प्रीति जिंटा ने तेलुगु और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है।


आईपीएल का रोमांच जितना ज्यादा है उतना ही इस खेल में पैसा भी है. हर मैच पर करोड़ों रुपये खर्च किये जाते है. इसके लिए खिलाडी भी काफी महंगे दामो पर ख़रीदे जाते है. सभी खिलाडियों का चयन ऑक्शन के माध्यम से होता है. तो आज हम आपको बताते है की आखिर एक मालिक को आईपीएल के मैच से क्या कमाई हो जाती है.  आईपीएल में टीम के मालिकों को कमाई खिलाड़ियों की जर्सी में विज्ञापन के जरिए होती है।


ये भी एक कमाई का जरिया ही है। इसके अलावा भी कई अन्‍य तरीके होते हैं कमाई के। बड़ी कंपनियां और बड़े ब्रांड्स क्रिकेटर्स की जर्सी में विज्ञापन देने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करती हैं। कमाई का दूसरा जरिया मैच टिकट होता है और इनकी बिक्री से टीम के मालिकों को पैसे मिलते हैं। आईपीएल के टिकट काफी महंगे होते हैं। विज्ञापनों के द्वारा पूरे आईपीएल के दौरान टीम के मालिकों को 150 से 200 करोड़ की कमाई होती है। इसके साथ ही प्रीति जिंटा को हर मैच का लगभग 2 करोड़ रुपये मिलते हैं। भले ही उनकी टीम हार जाये।

credits: zimbio
हर आईपीएल मैच से इतनी कमाई कर लेती है प्रीती जिंटा, जानकर उड़ जायेंगे आपके होश हर आईपीएल मैच से इतनी कमाई कर लेती है प्रीती जिंटा, जानकर उड़ जायेंगे आपके होश Reviewed by bollynews on 8:42 PM Rating: 5

No comments

Post AD

Post AD

Advertisement