Header Ad

Post AD Top

Advertisement

पति शैतान था, पीटता था, लेकिन ये एक्ट्रेस है मिसाल ,अपने दम पर किया अपनी बेटी का पालन पोषण!



‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा का रोल प्ले कर फेमस हुईं श्वेता तिवारी 4 अक्टूबर को 38 साल की हो गईं। उनका जन्म प्रतापगढ़ (उत्तर प्रदेश) में हुआ था। श्वेता प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रही हैं। श्वेता ने 19 साल की उम्र में साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर और फिल्म प्रोड्यूसर राजा चौधरी से 1999 में लव मैरिज की थी। इस शादी का श्वेता की फैमिली ने काफी विरोध भी किया था लेकिन कपल ने फैमिली की परवाह न करते हुए ये शादी रचाई थी।


जब टीवी की दुनिया ‘कौन बनेगा करोड़पति’ और सास-बहू के सीरियल वाले कंटेंट में प्रवेश कर रही थी, तब वे सितारा बनीं. साल 2001 को ‘कसौटी जिंदगी की’ का प्रसारण शुरू हुआ ये श्वेता की शुरुआत भी थी, लेकिन फिर उनकी निजी जीवन में कुछ ऐसा होने लगा कि वे पिछड़ने लगीं। इस माहौल में वे काम कर पा रही थीं ये भी आश्चर्य था। खैर, उन्होंने ‘नच बलिए’, ‘इस जंगल से मुझे बचाओ’, ‘बिग बॉस’, ‘अदालत’ जैसे सीरियल्स में काम जारी रखा। 2011 में बिग बॉस सीजन 4 जीतीं। उन्होंने कहा जीते हुए एक करोड़ रुपये अपनी बेटी की एजुकेशन पर खर्च करेंगी।


दोस्तों  करियर के लिए किया गया स्ट्रगल तो फिर भी किसी इंसान को सुकून दे सकता है, पर उस रिश्ते का क्या जो एक इंसान का जीना हराम कर दे। वो प्यार का भ्रम था या कुछ और, पता नहीं, लेकिन श्वेता ने 18 की उम्र में राजा चौधरी से शादी कर ली। वो भोजपुरी फिल्मों में एक्टिंग करता था और पैसा लगाता था। वो श्वेता की जिंदगी का सबसे गलत फैसला था। ख़ैर, इसी रिश्ते में श्वेता ने बेटी को जन्म दिया।


पलक नाम रखा गया। श्वेता के मुताबिक राजा का मिजाज इतना घिनौना था कि अपनी बेटी को उसके पिता से मिलाने में भी डर लगता था। सरकारी कागज बताते हैं कि दोनों का रिश्ता नौ साल तक रहा, लेकिन उन कागजों में ये नहीं लिखा होता कि साढ़े पांच साल तक तलाक की खींचतान ही चलती रही।


2007 में आखिर दोनों अलग हो गए लेकिन इन नौ सालों में श्वेता ने कितना कुछ झेला, इसका कोई हिसाब नहीं है। जिन अखबारों में इसकी खबरें छपी होती हैं, उन पर लोग समोसा खाते हैं और हाथ पोंछकर फेंक देते हैं। हम मान लेते हैं कि एक्टिंग की फील्ड में किसी लड़की के साथ ऐसा हो रहा है तो जायज हो रहा है। जरूर उसी की गलती होगी। एक शैतान जैसे शख्स के साथ इतना लंबा वक्त बिताना किसी को भी बीमार बना सकता है, पर श्वेता टूटी नहीं बनी रहीं। काम करती रहीं। हां, जब कोई राजा के बारे में पूछ लेता था तो फूट पड़तीं. कहती थीं, ‘राजा इंसान नहीं है, जानवर है। प्यार और शादी जैसी चीजों से भरोसा ही उठ गया था श्वेता का। फिर 2013 में उन्होंने अभिनव कोहली से दूसरी शादी की, जो ‘जाने क्या बात हुई’ में उनके को-स्टार थे। अभिनव बताते हैं कि श्वेता को इस रिश्ते के लिए राजी करना कितना मुश्किल था। खैर, अब जिंदगी पटरी पर है। उनका एक बेटा और एक बेटी है ।

credits: zimbio
पति शैतान था, पीटता था, लेकिन ये एक्ट्रेस है मिसाल ,अपने दम पर किया अपनी बेटी का पालन पोषण! पति शैतान था, पीटता था, लेकिन ये एक्ट्रेस है मिसाल ,अपने दम पर किया अपनी बेटी का पालन पोषण! Reviewed by bollykeeda on 6:58 AM Rating: 5

No comments

Post AD

Post AD

Advertisement