Header Ad

Post AD Top

Advertisement

दिन में 40 कप चाय, 40 सिगरेट फूंक देती है एक्ट्रेस, इसी को मानती है अपना फिटनेस सीक्रेट



आज कल छोटे परदे पर प्रस्तुत एक धारावाहिक में अंजू महेन्द्रू नज़र आ रही हैं। उम्र की इस ढलान पर भी अंजू महेन्द्रू का सौंदर्य जस का तस कायम है। वे पहली बार मीडिया पर तब चमकीं जब उन्होंने एक क्रिकेट मैच के दौरान गैरी सोबर्स को पिच पर चूमा। निर्माता जीपी सिप्पी ने राजेश खन्ना और बबीता अभिनीत ‘राज’ बनाई थी परंतु राजेश खन्ना को सितारा पद मिला शक्ति सामंत की फिल्म ‘आराधना’ से, जिसकी लोकप्रियता का आधार था सचिन देव बर्मन का मधुर संगीत, जिसे सुनने मात्र से शरीर में चीनी की मात्रा बढ़ जाती थी। ज्ञातव्य है कि सचिन देव बर्मन पूर्वोत्तर की एक छोटी रियासत के राजकुमार थे परंतु संगीत क्षेत्र में उन्हें सम्राट का दर्जा हासिल था। सचिन देव बर्मन इतने आधुनिक विचारों के थे कि विगत सदी के छठे दशक में अपने निवास स्थान का नाम ‘जेट’ रखा था। उस दौर में भारत के आकाश तक में छोटे विमान ही उड़ते थे।


आप हमेशा ही फिट और खूबसूरत दिखते हो तो आपकी खूबसूरती का राज क्या है?
मेरी सेहत का राज है 40 कप चाय के साथ 40 सिगरेट और हर सुबह चार बजे सोना। मैं सिर्फ चार घंटे सोती हूं। कई लोग मेरे इस लाइफस्टाइल से डरते भी हैं और हमेशा पूछते हैं कि इससे आपको कोई दिक्कत नहीं होती क्या। लेकिन मेरे साथ ऐसा बिलकुल नहीं है। मैं कई सालों से ऐसे ही जी रही हूं लेकिन फिर भी फिट हूं। शायद मेरा डीएनए काफी मजबूत है। बाकी मैं ज्यादा फूडी भी नहीं हूं हल्का फुल्का ही खाना पसंद है।


आप सोशल मीडिया पर कितनी एक्टिव रहती हैं?
मैं फेसबुक, ट्विटर हर जगह एक्टिव हूं लेकिन मैं ट्विटर पर कुछ नहीं बोलती। क्योंकि आजकल कुछ बोल दो तो बवाल हो जाता है। ट्विटर पर बोलने की पाबंदी है। बहुत सोच समझ कर कमेंट करना पड़ता है। अगर हमने किसी विषय पर अपनी राय भी दे दी तो सब दूसरे दिन ही आपके पीछे पड़ जाएंगे। एक बार मैंने ट्विटर पर कुछ लिख दिया था तो मुझे मां बहन की खूब गालियां मिली थीं। तब से मैं ट्विटर को लेकर बेहद सर्तक हूं।


आप कुछ समय से एक्टिंग से गायब थी, कोई खास वजह ?
हां इसके दो कारण है, पहला तो ये कि मुझे अच्छे रोल नहीं मिल रहे थे और दूसरा कि कुछ वक्त पहले मेरी मां का देहांत हुआ था तो मुझे बिलकुल मन नहीं था काम करने का। लेकिन वक्त के साथ आगे बढ़ना पड़ता है तो जब मुझे शो ‘रिश्तों का चक्रव्यूह’ ऑफर हुआ तो मैंने हां कर दिया। इसमें मेरा रोल अच्छा है।


शो‘रिश्तों का चक्रव्यूह’ में अपने किरदार के बारे में बताएं?
शो ‘रिश्तों का चक्रव्यूह’ में मेरा महारानी का किरदार है और उसका लाल महल से कुछ खास रिश्ता है जो मैं नहीं बता सकती हूं फिलहाल। इस महारानी का इकलौता बेटा है जो अमीरी की वजह से गलत रास्ते पर चला गया है। हालांकि मैं गलती छुपाती हूं लेकिन महाराजा उसे सुधारना चाहते हैं। फिर महल में एंट्री होती है बनारस की एक गंवार टाइप लड़की की जो सबकी नाक में दम कर देती है। शो में मेरा किरदार पूरी तरह से पॉजिटिव है।


आपने शादी नही की । क्या आपको कभी अकेलापन खलता है?
एक गाने की पक्तियां है कभी किसी को मुक्कमल जहां नहीं मिलता, कहीं जमीं तो कही आसमां नहीं मिलता। ये लाइन्स मुझ पर पूरी तरह सूट करती हैं। मैंने शादी नही की। क्योकि मैं जैसी शादी चाहती थी वो नहीं हुई। शायद मेरी जिंदगी में सुहागन होना नही लिखा था। मेरा मानना है जो नसीब मे होता है वो ही मिलता है। लिहाजा अगर हम जो चाहते हैं वो ना मिले तो उसे लेकर रोने पीटने के बजाय जिंदगी मे आगे बढने में ही समझदारी है।

credits: zimbio
दिन में 40 कप चाय, 40 सिगरेट फूंक देती है एक्ट्रेस, इसी को मानती है अपना फिटनेस सीक्रेट दिन में 40 कप चाय, 40 सिगरेट फूंक देती है एक्ट्रेस, इसी को मानती है अपना फिटनेस सीक्रेट Reviewed by bollykeeda on 4:49 AM Rating: 5

No comments

Post AD

Post AD

Advertisement