Header Ad

Post AD Top

Advertisement

ये 5 बॉलीवुड स्टार्स पूरी तरह किरदार में समा गए थे और दीं हिट फिल्में



हिंदी सिनेमा में जब फिल्मों और उनके किरदारों की बात होती है तो सबसे पहले वास्तविकता की बात आती है। कभी फिल्में समाज पर आधारित होती है तो कभी समाज फिल्मों को अपने जीवन में उतारता है। यह सब तब हो पाता है जब कोई फिल्मी किरदार दिए हुए चैरेक्टर में घर कर जाता है। क्योंकि फिल्म को दर्शकों के दिलों-दिमाग में बैठाने के लिए कलाकारों को अपनी पहचान भूलकर किरदार में पूर्णरूप से समा जाना होता है। ऐसे में बात करेंगे बॉलीवुड के उन नये नौजवान कलाकारों की जो अपने-अपने फिल्मी किरदार में इस कदर हावी हो गये थे कि उनके असल अस्तित्व को पहचानना ही मुश्किल हो गया था....

1. रणवीर सिंह


इस कड़ी में सबसे पहले बात करेंगे 21वीं सदी के बॉलीवुड में उभरते हुए अभिनेता रणवीर सिंह की। रणवीर अपने अभिनय के दम पर फिल्म इंडस्ट्री के तीनों खानों को अकेले ही टक्कर दे रहे हैं। अपने 9 साल के फिल्मी करियर में वह तीन पीरियड फिल्मों (गोलियों की रासलीला-रामलीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत)  में अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं। इन तीनों फिल्मों में अगर बात करें फिल्म पद्मावत में उनके अलाउद्दीन खिलजी के किरदार की तो बता दें कि इस रोल से उन्होंने साबित कर दिया था कि वह बॉलीवुड में इतनी आसानी से हार नहीं मानने वाले हैं। संजय लीला भंसाली निर्देशित इस फिल्म में रणवीर ने अभिनय से लेकर अपने डांस तक में कमर तोड़ डाली थी।

2. नवाजुद्दीन सिद्दीकी


हिंदी सिनेमा में एक जमाना था जब मदन पुरी, लॉयन, रंजीत, राज बब्बर और अमरीश पुरी जैसे दिग्गज अभिनेता खलनायक की भूमिका में नजर आते थे। वहीं, आज के सिनेमा में इन सबकी भूमिका को नवाजुद्दीन सिद्दीकी अकेले ही चैलेंज दे रहे हैं। सीधी बात कहें तो छोटे-छोटे रोल कर नवाजुद्दीन ने आज बड़े खलनायकों में खुद को स्थापित कर लिया है। सिनेमा को उनसे साइको विलेन जैसी नई चीज भी मिली। बात करें उनकी फिल्म 'रमन राघव' की तो साइको विलेन का यह सटीक उदाहरण बनती है। बता दें  कि नवाजुद्दीन ने जब से खलनायकों की कुर्सी से संभाली है उसे कभी डगमगाने नहीं दिया है।

3. वरुण धवन


नौजवान अभिनेता वरुण धवन हालांकि अपने अभिनय में गंभीरता को जगह नहीं दे पा रहे हैं लेकिन उन्होंने फिल्म 'बदलापुर' से साबित कर दिया कि अगर कोई निर्माता उनको लेकर कोई गंभीर विषय पर फिल्म करना चाहता है तो वह उसका पैसा डूबने नहीं देंगे। साल 2015 में फिल्म 'बदलापुर' में वरुण ने अपनी चॉकलेटी लुक एक्टर इमेज से बाहर निकलकर गंभीर कैरेक्टर रोल में एक नई जान फूंकी थी।

4. आलिया भट्ट


इस लिस्ट में आलिया भट्ट का नाम भी शामिल हैं जो साल 2016 में आई फिल्म 'उड़ता पंजाब' में कुछ अलग ही कर बैठीं। हालांकि हाईवे और राजी जैसी फिल्में भी उनके अभिनय को जानने में मदद करती हैं। दरअसल, 'उड़ता पंजाब' में आलिया ने बलात्कार वाले सीन में साबित कर दिया था कि कोई और अभिनेत्री इस रोल को धरातल पर नहीं उतार सकती थी। इतना ही नहीं बलात्कार पीड़िता का आगामी जीवन कैसा हो जाता है इस पर आलिया ने अभिनय कर अपना सिक्का चमकाया।

5. अनुष्का शर्मा


आखिर में बात करेंगे अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की। अनुष्का ने फिल्म जगत में दो बड़े नामों के साथ काम कर एंट्री की थी। पहला इसमें यशराज बैनर तो वहीं डेब्यू फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी' में वह बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के अपोजिट थीं। अगर बात करें उनके गंभीर अभिनय की तो फिल्म 'एनएच 10' में उन्होंने अपनी एक अलग इमेज को उभारा। फिल्म साल 2015 में आई थी और यह पहली बार था जब अनुष्का बतौर निर्माता भी इस फिल्स से जुड़ी हुई थीं। फिल्म में अनुष्का ने छेड़छाड़ (Molested) वाले सीन पर खुद को किसी अबला नारी से कम शो नहीं किया था। बता दें कि इस सीन में लात, पंच और घूसे स्क्रिप्ट में शामिल थे। इस पर अनुष्का ने बताया था 'इस सीन के वक्त मेरे दिमाग में बस एक चीज घर कर रही थी कि पुरुष ऐसा कैसे कर लेते हैं।

credit: zimbio
ये 5 बॉलीवुड स्टार्स पूरी तरह किरदार में समा गए थे और दीं हिट फिल्में ये 5 बॉलीवुड स्टार्स पूरी तरह किरदार में समा गए थे और दीं हिट फिल्में Reviewed by bollykeeda on 9:31 PM Rating: 5

No comments

Post AD

Post AD

Advertisement