Header Ad

Post AD Top

Advertisement

अभिनय ही नहीं राजनीती में भी नाम कमा चुकी है ये एक्ट्रेस, एक रही है 6 बार मुख्यमंत्री



आपने बहुत से बॉलीवुड सितारों को किसी राजनेता के लिए चुनाव प्रचार करते देखा होगा. अक्सर राजनीती में नेता बॉलीवुड सितारों को चुनाव प्रचार के लिए बुलाते है. लेकिन आज हम आपको आज उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने फिल्मों में नाम कमाने के बाद राजनीती में कदम रखा और कुछ ने बहुत नाम भी कमाया है

1. ईशा कोप्पिकर (भाजपा)


‘कंपनी’, ‘कयामत’ और ‘डॉन’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से लाखों दिलों को जीतने वाली मशूहर अदाकारा ईशा कोप्पिकर ने हाल ही में राजनीति में कदम रखा है. वे हाल ही में मुंबई में भाजपा नेता नितिन गडकरी की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुईं।

2. हेमा मालिनी (भाजपा)


हेमा मालिनी मथुरा से भाजपा की सांसद है. उन्होंने 2004 में बीजेपी की सदस्यता ली थी.

3. स्मृति ईरानी (भाजपा)


‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में तुलसी का किरदार निभाकर घर-घर में मशहूर हुईं स्मृति ईरानी वर्तमान समय में मोदी सरकार में मंत्री हैं. उन्होंने राहुल गाँधी के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ा था. वे हाल गई लेकिन उन्हें फिर भी मोदी ने अपनी मंत्रिमंडल में जगह दी थी. स्मृति अब टीवी शो या फिल्मों में काम नहीं करती.

4. रेखा (कांग्रेस)


खूबसरत एक्ट्रेस में से एक रेखा राजनीति में अपना सिक्का जमा चुकी हैं। रेखा ने साल 2012 में राजनीति में कदम रखा और कांग्रेस की ओर से राज्यसभा सदस्य बन गईं।

5. गुल पनाग (आम आदमी पार्टी)


गुल पनाग ने आम आदमी पार्टी की तरह से चंडीगढ़ से साल 2014 में लोकसभा का चुनाव लड़ा था. हालाँकि वे हार गई लेकिन उन्हें काफी वोट मिले थे.

6. जया बच्चन (समाजवादी पार्टी)


आपको बता दें अमिताभ बच्चन भी सांसद रह चुके है. और अब उनकी पत्नी जाया बच्चन समाजवादी पार्टी से जुडी है. वो राज्यसभा सदस्य हैं।

7. जयललिता


जयललिता 6 बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री बनी. इससे पहले वे तमिल फिल्मों की सुपरहिट एक्ट्रेस थी. वे साल 1956 में बनी फिल्म वेननीरा अदाई से सिनेमा जगत में आई थी.

credits: zimbio
अभिनय ही नहीं राजनीती में भी नाम कमा चुकी है ये एक्ट्रेस, एक रही है 6 बार मुख्यमंत्री अभिनय ही नहीं राजनीती में भी नाम कमा चुकी है ये एक्ट्रेस, एक रही है 6 बार मुख्यमंत्री Reviewed by bollykeeda on 3:26 AM Rating: 5

No comments

Post AD

Post AD

Advertisement