Header Ad

Post AD Top

Advertisement

दिव्या भारती की जिंदगी में थे कई राज़, जानें शोहरत, प्यार-धोखे और मौत की कहानी!



90 के दशक में युवाओं की दिल की धड़कन बन चुकी दिव्या भारती की मौत भी कुछ इसी तरह हुई, जिसने पूरे देश को झकझोर दिया। खूबसूरती और जबरदस्त एक्टिंग से मन मोह लेने वाली दिव्या की अपने ही घर में मौत हो गई। दिव्या भारती बॉलीवुड एक मात्र ऐसी हीरोइन हैं जिसने 15 साल की उम्र में ही सुपरहिट फिल्में देकर फिल्म इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था। उन्हें अपनी फिल्म में लेने के लिए डायरेक्टर-प्रोड्यूसर की लाइन लगी रहती थी।


दिव्या भारती जिंदा होती तो आज अपना 45वां बर्थडे सेलीब्रेट करतीं। 1992 में तीन हिट फिल्मों के बाद 5 अप्रैल 1993 को 19 साल की दिव्या की अचानक मौत हो गई थी । रात 11 बजे मुंबई के वर्सोवा में अपने पांचवें मंजिल के अपार्टमेंट की बालकनी से दिव्या गिर गई थीं । सुबह तक फिल्म इंडस्ट्री में मातम छा गया था।


मौत के बाद उनकी फिल्म जैसे ‘रंग’, ‘शतरंज’ और ‘थोलि मुद्धू’ रिलीज हुई। ‘रंग’ में दिव्या भारती, एक्ट्रेस आयशा जुल्का के साथ नजर आई थीं । 15-16 साल की उम्र में ही दिव्या ने हर बड़े स्टार के साथ काम कर लिया था । इसमें गोविंदा, सलमान खान, शाहरुख खान, ऋषि कपूर, जीतेंद्र, आमिर खान, सुनील शेट्टी और मिथुन जैसे सआर शामिल थे।1992 में बनी फिल्म दीवाना के लिए उनको सर्वश्रेष्ठ फिल्म एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड मिला था।


बता दे की दिव्यगत अभिनेत्री दिव्या की पहली साउथ की फिल्म ‘बाबली राजा’ थी जो 1990 में रिलीज हुई थी। ये फिल्म बेहद सफल रही थी। इस फिल्म के बाद दिव्या साउथ की सुपरस्टार बन गई थीं। साउथ में कामयाब होती दिव्या को देख फिल्म मेकर राजीव ने उन्हें अपनी फिल्म ‘विश्वात्मा’ में लेने का फैसला किया। इस फिल्म में दिव्या को सनी देओल के अपोजिट साइन किया गया था।


इस फिल्म के बाद से ही बॉलीवुड में भी दिव्या का सितारा चमक गया था और उनके पास फिल्मों के ऑफर की भरमार हो गई थी। दिव्या भारती ने बहुत ही कम उम्र में शादी भी कर ली थी। साजिद नाडियाडवाला से शादी की थी। 


20 मई, 1992 को बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर साजिद नाडियाडवाला से 18 साल की उम्र में दिव्या भारती ने शादी कर ली। कहा जाता है कि यहीं से दिव्या अपने माता-पिता से दूर होती गईं।


दिव्या भारती के स्टारडम की वजह से आमिर खान ने उनके साथ एक ऐसा धोखा किया जिसने दिव्या भारती को अंदर तक हिला कर रख दिया था। दिव्या भारती के साथ आमिर का एक्सपीरिएंस अच्छा नहीं रहा। लंदन में हुए एक लाइव शो के दौरान दिव्या भारती अपना एक डांस स्टेप भूल गईं। उस लाइव शो में आमिर खान उनके पार्टनर थे।


आमिर ने दिव्या की गलती देखी और बाकी गानों से भी हाथ खींच लिए। आमिर ने दिव्या को छोड़ अपनी परफॉर्मेंस जूही चावला के साथ दी। इससे दिव्या भारती का दिल टूट गया और वो खूब रोईं। इसका जिक्र दिव्या भारती ने एक इंटरव्यू में भी किया था।इसके बाद अभिनेता सलमान ने दिव्या भारती की मदद की थी। थके हुए होने और पैर में चोट लगे होने के बाद भी सलमान ने दिव्या भारती के साथ परफॉर्म किया।


इसके बाद आमिर खान की वजह से ही दिव्या के हाथ से फिल्म डर भी निकल गई थी, बता दे की शाहरुख़ के पहले फिल्म डर में आमिर खान को कास्ट किया गया था और आमिर खान फिल्म में दिव्या की जगह जूही को लेने की सिफारिश कर रहे थे और फिर फिल्म जूही तो आ गई लेकिन किसी वजह से फिल्म से आमिर भी बाहर हो गये और फिल्म में शाहरुख़ खान को ले लिए गया

credits: zimbio
दिव्या भारती की जिंदगी में थे कई राज़, जानें शोहरत, प्यार-धोखे और मौत की कहानी! दिव्या भारती की जिंदगी में थे कई राज़, जानें शोहरत, प्यार-धोखे और मौत की कहानी! Reviewed by bollykeeda on 11:49 PM Rating: 5

No comments

Post AD

Post AD

Advertisement